पहाड़ पर बारिश, बर्फबारी से सुहाना होगा मौसम

1 min read

उत्तराखंड राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में सोमवार को बारिश बर्फबारी की संभावना जताई रही है। इससे पहाड़ का मौसम सुहाना होने की संभावना बनी हुई है।

उत्तराखंड में मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक रविवार को भी राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में छिटपुट बारिश और बर्फबारी संभावित है, हालांकि उन्होंने सूूबे की अन्य जगहों के मौसम के बारे में शुष्क होने का अनुमान लगाया है।

यह जरूर माना जा रहा है कि इससे टेंपरेचर में कमी आएगी। यूं भी गुलाबी ठंड की शुरुआत हो चुकी है। सुबह-शाम और रात में ठंड धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। यह माना जा रहा है कि एक-दो दिन में दिन और रात के तापमान में काफी अंतर आ जाएगा।

उत्तराखंड सरकार ने बाहरी पर्यटकों के लिए भी राज्य के द्वार खोल दिए हैं। अगर आप भी राज्य के पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का आनंद लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

मौसम केंद्र के अनुमान पर भरोसा करें तो जल्द ही बर्फ के गोले से खेलने की आप की तमन्ना पूरी हो सकती है। यह जरूर है कि राज्य में प्रवेश करते हुए एक स्टैंडर्ड एसओपी का पालन पर्यटकों को जरूर करना पड़ेगा।

इसके साथ ही उन्हें ई-पास भी बनवाना पड़ेगा। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह सारी सावधानियां बरतना पर्यटकों के लिए आवश्यक किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *