उत्तराखंड में 23 फरवरी से फिर शुरू होगी बाहर से आने वालों की कोरोना जांच

1 min read

देश के पांच राज्यों में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए उत्तराखंड में भी मशीनरी अलर्ट (alert) मोड पर आ गई है।

यहां अतिरिक्त सावधानी (alert) बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इसी के तहत कल 23 फरवरी, 2021 मंगलवार से महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, मध्यपदेश और छत्तीसगढ़ से आने वाले लोगों की बॉर्डर पर ही कोरोना की जांच की जाएगी।

इसके लिए राजधानी के आशारोड़ी चेकपोस्ट, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट व्यवस्था बनाई जा रही है। कोरोना के मरीज देश में कम हुए तो करीब तीन महीने पहले अनलॉक की गाइडलाइन को लागू कर दिया गया था।

बार्डर से कोरोना जांच प्वाइंट (corona test point) हटा दिए गए थे। कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) आने के बाद से देश के अधिकांश हिस्सों में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है।

यह भी पढ़ें

http://khaskhabar24.com/family-suicide-threatened-sikar-in-rajasthan/

लेकिन, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिर से मरीजों की संख्या बढ़ने लगी हैं। इसी को देखते हुए देहरादून के डीएम डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।

उनकी ओर से आशारोड़ी बॉर्डर, रेलवे स्टेशन और जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर इन पांच राज्यों से आ रहे लोगों की कोरोना जांच शुरू करने को कहा गया है।

डीएम के निर्देश पर संबंधित क्षेत्रों के एसडीएम ने कोरोना जांच प्वाइंट फिर से बनाए जाने की तैयारी शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि यह टीम हॉट स्पॉट (hot spot) पांच राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच करेगी।

इधर, भारत की ओर से तमाम पड़ोसी देशों को कोरोना वैक्सीन भेजकर उनकी सहायता की जा रही है।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका (south Africa) को भेजी गई वैक्सीन उसने आगे अन्य जरूरतमंदों को मुहैया करा दी है।

यह अलग बात है कि कई लोगों पर वैक्सीनेशन यानी वैक्सीन के इस्तेमाल का दुष्प्रभाव भी देखने को मिल रहा है, लेकिन इसके बावजूद वैक्सीनेशन कराने वाले लोगों की संख्या भी कम नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *