Ayush badoni : रणजी से ड्राप कर दिया गया था, लेकिन आईपीएल के पहले ही मैच से चमके

1 min read

उत्तराखंड के बेटे आयुष बडोनी (ayush badoni) आईपीएल (IPL) 2022 सीजन के अपने पहले ही मैच से खेल प्रेमियों के बीच चर्चा में आ गए हैं।

बेशक उनकी टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स (lucknow supergiants) हार गई, लेकिन सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में आयुष बडोनी (ayush badoni) की पहली आईपीएल (IPL) फिफ्टी का बड़ा योगदान रहा।

आयुष बडोनी (ayush badoni) ने अपनी टीम (team) के लिए महज 41 बाॅल पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 54 रन की शानदार पारी खेली।

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि एक समय उन्हें दिल्ली रणजी (Delhi Ranji) से भी ड्राप कर दिया गया था।

http://khaskhabar24.com/street-library-at-the-bank-of-river-ganga-in-rishikesh-a-place-to-joy/

यह बात दैनिक भास्कर (Dainik Bhaskar) से बातचीत में आयुष के पिता विवेक बडोनी (vivek badoni), जो कि एक डाक्यूमेंट्री मेकर (document maker) हैं, ने कही।

आपको बता दें कि आयुष बडोनी को तीन वर्ष से उन्हें आईपीएल का हिस्सा बनने का इंतजार था। नई टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स की घोषणा हुई तो इसकी वजह से उन्हें भी यह मौका हासिल हो गया।

आयुष बडोनी मूल रूप से उत्तराखंड (uttarakhand) स्थित टिहरी (Tehri) के सिलौड़ा (silauda) गांव के रहने वाले हैं।

उनका जन्म देहरादून (dehradun) में हुआ, लेकिन उनकी पढ़ाई-लिखाई दिल्ली (Delhi) में हुई।

Ayush badoni टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ संग।
Ayush badoni टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ संग।

बसंत कुंज (vasant kunj) स्थित माडर्न स्कूल (modern school) से पढ़ाई करने के बाद उन्होंने आगे की शिक्षा वेंकटेश्वरा काॅलेज से हासिल की।

मैच के बाद आयुष ने इस बात का खुलासा किया कि वे मैच से पहली रात नहीं सो सके। अलबत्ता, जब उन्होंने मैदान पर क्राइसिस में उतरकर अपनी टीम के लिए पहला चौका लगाया तो उनके अंदर गजब का आत्मविश्वास भर गया।

आपको बता दें कि अपने पहले ही मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स के चार विकेट मात्र 29 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे।

लखनऊ के नए नवेले कप्तान बने केएल राहुल (kl Rahul) पर सबकी निगाहें टिकी थीं, लेकिन पहले ही मैच में वे रंग से बाहर नजर आए।

उनकी परफार्मेंस (performance) में उतार को लेकर उनके कई मीम्स भी बने। यद्यपि लखनऊ को गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के हाथों का हार का सामना करना पड़ा, लेकिन आयुष हर किसी की तारीफ बटोर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *