Lata जी के लिए भारत ही नहीं, सरहद पार से भी उमड़ा प्यार

1 min read

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) नहीं रहीं। उनके जाने पर न केवल भारत, बल्कि सरहद पार से भी प्यार उमड़ रहा है।

लता मंगेशकर (lata mangeshkar) के कद का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (pakistan) में भी राजनेता भारत की स्वर कोकिला के जाने पर गमगीन हैं।

उनके ट्विटर (twitter) लता मंगेशकर के प्रति श्रद्धांजलि से भरे पड़े हैं। पाकिस्तान के सूचना मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने अपने ट्विटर एकाउंट (twitter handle) @fawadchaudhry से ट्वीट किया,

पाक के सूचना मंत्री चौधरी फवाद का ट्वीट
पाक के सूचना मंत्री चौधरी फवाद का ट्वीट

‘एक लीजेंड नहीं रहा। लता मंगेशकर मेलोडियस क्वीन थीं, जिन्होंने म्यूजिक (music) की दुनिया पर दशकों तक राज किया। वे संगीत की बेताज रानी थीं। उनकी आवाज़ हमेशा लोगों के दिलों पर राज करती रहेगी’।

यह भी पढ़ें-

http://khaskhabar24.com/forestry-is-your-choice-than-take-admission-in-fri-university/

पीएमएल के नेता शहबाज शरीफ (shehbaz Sharif) ने ट्वीट किया,

पीएमएल के नेता शहबाज शरीफ का ट्वीट।
पीएमएल के नेता शहबाज शरीफ का ट्वीट।

‘लता मंगेशकर (lata mangeshkar) के जाने से म्यूजिक की दुनिया ने अपना सिंगिंग लीजेंड को दिया, जिसने अपनी मधुर आवाज से पीढ़ियों को झुमाया। मेरी जेनरेशन के लोग उनके सुंदर गानों को सुनकर बड़े हुए हैं। जो हमेशा हमारी यादों का हिस्सा रहेंगे।

सीनेटर शैरी रहमान (sherry Rehman) ने लता मंगेशकर को याद करते हुए ट्वीट किया,

सीनेटर शैरी रहमान का ट्वीट।
सीनेटर शैरी रहमान का ट्वीट।

‘लता मंगेशकर ने माधुर्य, विविधता से भरे सिंगिंग एवं सिनेमा प्ले बैक के एक युग को पहचान दी। उनके निधन पर दुखी हूं। उनका खजाना इतना भरा है कि उसमें से अपने पसंदीदा पांच गाने चुनना तक नामुमकिन है। इसलिए यहां पेश हे-गाइड का आज फिर जीने की तमन्ना है…।’

आपको बता दें कि शेरी रहमान ने इस गाने का यूट्यूब वीडियो भी अपने ट्विटर फालोअर्स के साथ साझा किया।

इन सभी नेताओं के ट्वीट्स (tweets) पर भारत के संगीत प्रेमियों ने भी बढ़-चढ़कर कमेंट किए हैं। लता मंगेशकर को एक साझी विरासत का हिस्सा बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *