एबी डिविलियर्स यानी मि. 360 ने बनाया आईपीएल में यह अनोखा रिकॉर्ड, जानिए

1 min read

‘मि. 360’ पुकारे जाने वाले AB डिविलियर्स यानी अब्राहम बेंजामिन डिविलियर्स ने आईपीएल के इस सीजन में एक अलग रिकॉर्ड बना दिया है।

इस बल्लेबाज ने आईपीएल (IPL) में सबसे कम बॉल पर 5000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने 3809 बाल का सामना कर यह उपलब्धि हासिल की।

अपने तूफानी अंदाज के लिए जाने जाने वाले AB डिविलियर्स को उनके फैंस फील्डिंग में चारों तरफ उनकी डाइविंग क्षमता के चलते उन्हें सुपरमैन के नाम से भी बुलाते हैं।

इस वक्त रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal challengers Bengaluru) यानी RCB के लिए खेल रहे डिबिलियर्स टीम की जीत में बल्ले से अहम भूमिका अदा कर रहे हैं।

आपको बता दें कि एबी डिविलियर्स का जन्म 17 फरवरी, 1984 को दक्षिण अफ्रीका (south Africa) की बेला बेला (bela bela) नाम की जगह हुआ था।

उम्र के 37 साल पूरे कर चुका यह क्रिकेटर एक अमीर शख्स है। उनकी नेटवर्थ (net worth) की बात करें तो वे 21 मिलियन डॉलर यानी कि भारतीय करेंसी (indian currency) में 148 करोड़ के मालिक हैं।

AB डिविलियर्स अपनी पारी के दौरान पिच पर।
AB डिविलियर्स अपनी पारी के दौरान पिच पर।

एबी डिविलियर्स का मैच में चल जाना जीत की गारंटी है। वह विराट कोहली (Virat kohli) के खास मित्र भी हैं।

वैसे उनके सबसे करीबी दोस्त डुप्लेसिस (duplesis) माने जाते हैं, जिनके साथ वे हास्टल का कमरा (hostel room) भी साझा किया करते थे।

यह भी पढ़ें-http://khaskhabar24.com/arjun-tendulkar-ipl-inning-has-started-picked-by-mumbai-indians/

आईपीएल में उनके जानदार, शानदार प्रदर्शन को देखते हुए लगता नहीं कि वह साल भर क्रिकेट से दूर रहते हैं।

ऐसा लगता है कि वे होम प्रैक्टिस करने के बाद ही मैदान पर उतरते हैं। शाट लगाते वक्त उनकी टाइमिंग (timing) और पावर (power) जबरदस्त होती है।

यही वजह है कि उनकी पारी में छक्कों की भरमार रहती है। यूं वे मैदान में चारों ओर शाट खेलते हैं। इस सीजन में तो वे हेलिकॉप्टर शॉट (helicopter shot) खेलते हुए भी नजर आ रहे हैं।

फिलहाल, आईपीएल का सफर अभी जारी है। और फैंस को इंतजार है एबी डिविलियर्स के बल्ले से और नए रिकॉर्डस का।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *