India vs England women वनडे क्रिकेट के लिए हीथर नाइट ही होंगी इंग्लैंड की कप्तान

1 min read

भारत बनाम इंग्लैंड महिला (India vs England women) वनडे मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम की घोषणा कर दी गई है। हीथर नाइट ही वनडे टीम की कमान संभालेंगी।

पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार भारतीय महिला क्रिकेट टीम के साथ इंग्लैंड की टीम तीन  एकदिवसीय मैच (one day matches) खेलेगी।

India vs England women टेस्ट में सोफिया डंकले पहली अश्वेत खिलाड़ी के रूप में खेलीं।
India vs England women टेस्ट में सोफिया डंकले पहली अश्वेत खिलाड़ी के रूप में खेलीं।

पहला मैच आगामी 27 जून, 2021 को खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 30 जून को होगा, जबकि तीसरा मैच 3 जुलाई को खेला जाएगा। ‌

दोनों टीमों के बीच एक टेस्ट मैच खेला जा चुका है। उन मैचों में हीथर नाइट (Heather knight) की अगुवाई में उतरने वाली इंग्लैंड ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women cricket team) को फालोआन (follow on) खेलने पर मजबूर किया।

उस टेस्ट में सोफिया डंकले पहली अश्वेत खिलाड़ी के रूप में खेलीं और इतिहास रचा।

बतौर कप्तान हीथर की शानदार परफॉर्मेंस को आधार बनाते हुए (India vs England women) वनडे मैच श्रृंखला के लिए भी हीथर नाइट को ही कप्तान बनाए रखा गया है।

इंग्लैंड की अपनी वनडे टीम की उप कप्तान नेट सिवर होंगी। टीम की अन्य खिलाड़ियों में एमिली अरलाट, टैमी ब्यूमांट, कैथरीन ब्रंट, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, सोफिया डंकले सोफी एक्सेल्टन टाश फॉर्रेंट, साराह ग्लेन, विली जॉन्स, अन्या शुब्सोल, मैंडी विलियर्स, फ्रैन विल्सन और लॉरेन विन्फील्ड हिल्स शामिल हैं।

इस एक दिवसीय श्रृंखला के लिए अभी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा होनी बाकी है। आपको बता दें कि टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज शेफाली वर्मा (shafali Verma) और स्नेह राणा (sneh Rana) ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

शेफाली वर्मा को लखनऊ में हुई वनडे सीरीज के लिए एंट्री नहीं मिल सकी थी। लेकिन इस बार उम्मीद है कि शेफाली के टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में जगह दी जाएगी।

आपको बता दें कि तीन एकदिवसीय मैचों के बाद भारत की महिला टीम इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के साथ 3 t20 मैच भी खेलेगी।

यह भी पढ़ें-

http://khaskhabar24.com/fifa-match-that-arzentina-fan-will-never-miss/

वनडे और टी-20 (t-20) में एक-एक मैच डे नाईट (day night match) भी खेला जाएगा। फिलहाल महिला क्रिकेट के चाहने वालों को इस वनडे श्रृंखला (series) का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *