दो मैचों में ‘जीरो’ के बाद हीरो बने ऋतुराज

कोई नया खिलाड़ी दो मैच खेला हो और दोनों में ही बगैर खाता खोले चलता बने तो निश्चित रूप से उसका कांफिडेंस लेवल भी जीरो ही होगा।

लेकिन जीरो से शुरू कर वह बल्लेबाज हीरो बन जाता है। जब वह अपने तीसरे आईपीएल मैच में महज 42 बाल पर आईपीएल करियर का पहला पचासा ठोक देता है।

जी हां, ऋतुराज गायकवाड ने रविवार को मिला मौका नहीं गंवाया। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की जरूरत के अनुसार खेला और पहली हाफ सेंचुरी में तीन चौकों के साथ ही दो छक्के भी लगाए।

उन्होंने कापी बुक क्रिकेट का मुजाहिरा किया। चेन्नई को ठोस शुरुआत देने में कोलकाता के इस 23 वर्षीय राइट आर्म बल्लेबाज का खास योगदान रहा।

खुद ऋतुराज को इस पारी का शिद्दत से इंतजार था। अब ऋतुराज की नजरें चेन्नई सुपर किंग्स के आने वाले मुकाबलों पर होंगी। ताकि वह उन मैचों में भी अपने प्रदर्शन से टीम के हीरो बन सकें और उसके बाद इस प्रदर्शन को कायम रखते हुए टीम इंडिया की कैप पहनने का  सपना भी पूरा कर सकें।

ऋतुराज गायकवाड ने अपने इस प्रदर्शन से उन तमाम आलोचकों के मुंह बंद कर दिए हैं, जो आईपीएल 2020 में दो मैचों में उनके शून्य पर आउट हो जाने के बाद फिर मौका दिए जाने के फैसले का विरोध कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *