उत्तराखंड से नरेश बंसल का राज्यसभा जाना तय

नरेश बंसल का उत्तराखंड से राज्यसभा जाना तय हो गया है। प्रदेश में राज्यसभा की केवल एक सीट है। जिससे कैबिनेट स्तर का दर्जा प्राप्त नरेश बंसल का निर्विरोध राज्यसभा जाएंगे।

इससे पहले नरेश बंसल ने मंगलवार को विधानसभा स्थित रिटर्निंग अफसर ऑफिस में चार सेट दाखिल करके अपना नामांकन कराया।

एक ही उम्मीदवार के नामांकन की वजह से नरेश बंसल का निर्विरोध चुना जाना तय हुआ है बंसल ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत और कई विधायकों की मौजूदगी में दोपहर करीब 2:00 बजे अपना नामांकन दाखिल किया।

बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच के बाद 2 नवंबर को 3:00 बजे तक नाम वापस लिया जा सकेगा। क्योंकि एक ही उम्मीदवार का नामांकन हुआ है, इसलिए  नाम वापसी का समय समाप्त होने के बाद नरेश बंसल को प्रमाण पत्र मिलना तय है।

इससे पहले भाजपा प्रत्याशी ने अपनी संपत्ति की घोषणा करते हुए बताया कि उनके पास सिर्फ 50,000 रुपए की नकदी है। उन्होंने घोषणा की कि इतनी ही नकदी उनकी पत्नी के पास भी है।

उनकी ओर से दाखिल शपथ पत्र के अनुसार उनके बैंक खाते में ₹36 लाख, 61 हजार, जबकि उनकी पत्नी के पास एक लाख 47 हजार रुपए जमा हैं। उन्होंने एक लाख 18 हजार की आरडी कराई है, इतनी ही आरडी उनकी पत्नी की भी है। बंसल के पास सौ ग्राम सोना है, जबकि उनकी पत्नी के पास 500 ग्राम सोने के जेवरात हैं। इनका मूल्य 14 लाख के आसपास है।

इससे पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा को उत्तराखंड से राज्यसभा भेजे जाने की चर्चा गर्म थी, लेकिन भाजपा ने यहां काडर को तरजीह दी और प्रत्याशी के रूप में समर्पित कार्यकर्ता रहे नरेश बंसल के नाम पर मुहर लगा दी।

इसके बाद से नरेश बंसल को बधाई पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और शुभचिंतक उन्हें शुभकामनाएं देने पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *