दिल्ली में आप के चार विधायकों पर एफआईआर

1 min read

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) के चार विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने स्वच्छता कार्य के निजीकरण की योजना के लिए आयोजित विरोध प्रदर्शन में शिरकत किए जाने  के मामले में आम आदमी पार्टी यानी आप के इन चार विधायकों के साथ ही अन्य के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है।

जिन विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उनमें कुलदीप कुमार मोनू (कोंडली), वंदना कुमार (शालीमार बाग), अखिलेश त्रिपाठी (मॉडल टाउन) और रोहित महरोलिया (त्रिलोक पुरी) शुमार हैं।

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक के साथ लगभग डेढ़ हजार लोग सिविक सेंटर के बाहर एकत्रित हुए थे।

इन लोगों ने स्वच्छता कार्य के लिए निजीकरण की योजना का विरोध किया था। इन पर पुलिस की इजाजत के बगैर प्रदर्शन में शामिल होने का आरोप है। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारी एकत्रित हुए थे।

दिल्ली पुलिस का आरोप है कि प्रदर्शन के दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और न ही प्रदर्शनकारी मास्क पहने दिखे थे। इस दौरान कुछ पुलिसवाले भी घायल हुए थे।

दरअसल, सफाई कर्मियों ने रास्ता जाम कर दिया था।  उन्हें प्रदर्शन से हटाने के दौरान नौ पुलिसवाले घायल हो गए थे। इनमें कमला मार्केट के एसीपी भी शामिल थे। पुलिस ने आईपीसी की धारा 186, 188, 353, 332, 269 और 270 और महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत विधायकों पर कार्रवाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *