ईशान किशन पहले टी20 में ही छाए, ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने

1 min read

ईशान (ishan) किशन ने शिखर धवन (shikhar dhawan) की जगह उन्हें भारत की टी-20 टीम में शामिल किए जाने के फैसले को सही साबित कर दिया।

उन्होंने भारत (India) की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए पहले ही t20 क्रिकेट मैच (cricket match) में अर्धशतक (half century) लगा दिया।

ईशान ने केवल 28 बालों पर यह हाफ सेंचुरी पूरी की। ऐसा करने वाले वे टी 20 में दूसरे बल्लेबाज बने। इससे पहले t20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (ajinkya rahane) थे।

ईशान (ishan) ने आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 516 रन बनाए थे।

वहीं, विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay hazare trophy) के पहले मुकाबले में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खिलाफ 94 गेंदों में 11 छक्के और 19 चौके की मदद से 173 रन की पारी खेली थी।

ईशान किशन सिर्फ धोनी की टीम झारखंड से आते ही नहीं हैं, बल्कि वह पूर्व भारतीय कप्तान की ही तरह तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हैं।

इस होनहार विकेट कीपर (wicket keeper) बल्लेबाज ने अपने इस तूफानी अंदाज को दर्शाया भी। जब वे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर बल्लेबाजी करने उतरे तो सभी लोगों की निगाहें उन पर लगी हुई थीं।

उन्होंने इंग्लैंड (England) के खिलाफ ड्रीम टी-20 इंटरनैशनल डेब्यू करते हुए 32 गेंदों में 56 रन की पारी खेली।

आपको बता दें कि इससे पहले भी आईपीएल (IPL) में उन्होंने सबसे अधिक छक्के मारने का रिकार्ड भी बनाया था।

भारत की इंग्लैंड पर सात विकेट से जीत में ईशान किशन की इस पारी का बड़ा योगदान रहा।

यह भी पढ़ें-

http://khaskhabar24.com/surya-kumar-yadav-selected-for-t-20-against-england-but-will-it-normalise-his-relations-with-kohli/

इससे पहले सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन को टीम में जगह न मिलने पर पहले मैच में विराट कोहली को बेहद आलोचना का सामना करना पड़ रहा था।

कहना न होगा कि इन दोनों को टीम में रखने के बाद टीम को मजबूती मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *