सिडनी में भारत-आस्ट्रेलिया टेस्ट से पहले राष्ट्रगान के वक्त छलके मोहम्मद सिराज के आंसू

1 min read

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी (Sydney) में शुरू हुआ। राष्ट्रगान के दौरान मोहम्मद सिराज की आंखें छलक पड़ीं।

अपने देश भारत के लिए टेस्ट खेलना कितने गर्व की बात है, यह सोचकर मोहम्मद सिराज (Mohammad siraj) बेहद भावुक हो गए।

इसके बाद मैच शुरू हुआ तो यह गर्व उनकी गेंदबाजी में भी झलका। उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए  डेविड वॉर्नर (David Warner) को केवल 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

लंच तक 7.1 ओवर का खेल ही हो सका। आस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर एक विकेट पर 21 रन था। इस बीच बारिश होने लगी और पिच को कवर से ढक दिया गया।

Sydney में टेस्ट मैच के दौरान आई बारिश। पिच को कवर करना पड़ा।
Sydney में टेस्ट मैच के दौरान आई बारिश। पिच को कवर करना पड़ा

आपको बता दें कि भारतीय टीम (indian team) के ब्रिसबेन (Brisbane) जाने में असमर्थता जताने पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज का यह तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney cricket ground) यानी SCG में कराने का फैसला लिया गया।

सुबह के वक्त आस्ट्रेलिया (Australia) के कप्तान टिम पेन ने टास (toss) जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

डेविड वॉर्नर के साथ शुरुआती जोड़ी के तौर पर पुलोअस्की को भेजा गया। भारतीय टीम में बदलाव है। मयंक अग्रवाल की जगह रोहित शर्मा को जगह दी गई है, जबकि नवदीप सैनी को भी टेस्ट में पदार्पण का अवसर दिया गया है।

आपको बता दें कि नवदीप सैनी (navdeep saini) हरियाणा (haryana) के करनाल (karnal) के रहने वाले हैं। उनके पिता एक बस ड्राइवर थे। नवदीप गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं।

यह भी पढ़ें

http://khaskhabar24.com/ajinkya-rahane-captaincy-record-in-test-continues-with-win-over-australia/

अब सभी की नजर बरखा (rain) रानी के रुख पर लगी है। यदि बारिश थमती है तभी आगे का खेल हो पाएगा। इसके लिए अंपायर पिच का निरीक्षण करेंगे।

फिलहाल, जगह तरह की शुरुआती सफलता भारत के हाथ लगी है, इससे तीसरे टेस्ट में भी अजिंक्य रहाणे एंड टीम से पिछला प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *